Window7 में computer का Administration कैसे change करे ?

Hi friends, आज मैं आपको यह बताता हूँ कि computer में Administration का work क्या होता हैं ? किसी भी computer में एक Administrator computer में files, system और settings को पूरी तरह कंट्रोल करके रखता हैं एक administrator, new administrator को create कर सकता हैं या यह पुराने user को हटा भी सकता हैं यदि आप अपने administrator को change या find करना चाहतें हैं जो की बहुत easy process हैं बस इसके लिए आपको कुछ  steps को fellow करना होगा :-

Step 1- सबसे पहले आपको taskbar  से windows के button पर click करना होगा | 

Step 2- इसके बाद आपको “control panel” पर click करना होगा | 


आप इसे run command “windows key + R” से भी open कर सकते हैं 



Step 3- अब यह करने के बाद आपको “User Account” को select करना होगा | आपका user account ka
option तब show करेगा जब आपकी window के upar right corner में “small या large icon” select होगा |



Step 4-इसके बाद आपको “Manage another account” पर click करना होगा |



Step 5-अब आप जिस account को manage करना चाहते हैं उस account को select करे और उस पर click करे |



Step 6-इसके बाद आपको “Change the account type” पर click करना होगा |



Step 7-अब आपको “Administrator” के option पर tick करना होगा |



Step 8-यह इस process का last step हैं इसमें आपको “Change Account Type” पर click करना होगा और अब आपका Administrator change हो जाएगा | 


  

Here we share how can change computer administration in windows 7 in hindi

Post a Comment

[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

2016-2017. Powered by Blogger.